वीडियो क्लिप।। Heart touching story ।। Suspense story in hindi ।। Hindi kahaniya ।। Moral story in hindi।।


सतीश शादी के लिये प्रीति से मिलता है। लेकिन उसके मन बस एक सवाल घूमता है की उसने उसे पहले कहाँ देखा है। और सामने आता है वीडियो क्लिप।।Hindi kahaniya।। ।। Heart touching story ।। Suspense story in hindi ।। 


वीडियो क्लिप।। Heart touching  story ।। Suspense story in hindi ।। Hindi kahaniya ।। Moral story in hindi।।


मेरा नाम सतीश है। में एक इंजीनियर हूँ और अभी ही एक नौकरी भी लगी है। नौकरी लगते ही घरवालों को अब मेरी शादी कीं जल्दी हो गई है।


मेरे मना करने पर भी वो रिश्ता देख रहें है। मम्मी के कोई पहचान वाले से एक रिश्ता आया। मम्मी को रिश्ता बहुत अच्छा लग रहा था।लड़की भी अच्छी थी, तस्वीर मम्मी नें मुझे दिखाई।


मैंने एक नज़र देखी और कहां कीं मम्मी आपको शादी कीं इतनी जल्दी क्या है, लेकिन मम्मी नहीं मानी बोली इस रविवार लड़की को देखने जाना है।


मुझे पता था मम्मी नहीं मानेगी, इसलिये मैंने ज्यादा मना नहीं किया हम लोग सुबह 11 बजे लड़की वालों के घर पहुंच गये।


हमारे ही शहर में वो रहते थे। हम सभी हॉल में बैठे थे तभी प्रीति चाय लेकर आयी। प्रीति मुझे देखते ही पसंद आ गई।


अपनी तस्वीर से भी ज्यादा सुन्दर लग रही थी। कुछ फॉरमेंलिटी के बाद हम दोनों को बात करने के लिये अलग भेजा गया।


कुछ देर कमरे में ख़ामोशी के बाद प्रीति और मैंने एक दूसरे से कई सवाल किये। मुझे वो अच्छी लगी,बाहर आकर मैंने मम्मी को हाँ कह दिया।


मुझे ऐसा लग रहा था की उसे और उसके घरवालों को भी में पसंद हूँ। उनसे मिलकर हम लोग अपने घर चले।


लेकिन शाम होते होते एक अजीब सी बात ने मेरे दिमाक में घर बना लिया। मुझे लगने लगा कीं मैंने प्रीति को पहले भी कहीं देखा है।


फिर मुझे लगा कीं ऐसा तो हमें बहुत लोगों के साथ मिल कर लगता है, और आजकल तो सोशल मीडिया पर हर कोई है, तो शायद कहीं प्रोफाइल देखी होंगी।


यह विचार फिर मैंने हटा दिया। लेकिन बेड पर सोते वक्त भी मुझे लगा कीं मैंने उसे कहीं देखा है। प्रीति का नंबर में लेकर आया था, रात में ही मैंने उसे फोन किया।


पहले थोड़ी बाते कीं, फिर उससे पूछा कीं तुम दिल्ली से पढ़ी हो। क्यों कीं मैंने अपनी पढ़ाई दिल्ली से कीं है, इसलिये मुझे लगा कीं वो भी कहीं दिल्ली से नहीं पढ़ी।


उसने मना कर दिया बोली नहीं दिल्ली कभी कभी ही जाती हूँ। बात देखा जाये तो बहुत छोटी थी लेकिन मुझे अब वो खटक रही थी। मुझे कुछ याद नहीं था लेकिन ऐसा लग रहा था की... पता नहीं कैसा पर में बस जानना चाहता था की मैंने उसे कहाँ देखा है।



प्रीति से एक दो बार ओर मिलने पर मुझे यकीन सा होने लगा कीं मैंने इसे जरूर इससे पहलें कहीं देखा है। मैंने प्रीति से बहुत सवाल किये।


उससे पूछा कीं, क्या वो मुझसे पहले किसी से प्यार करती थी या उसका कोई बॉयफ्रेंड था?  प्रीति नें मना किया कहां फ़्रैंड थे लेकिन बॉयफ्रेंड नहीं था।


प्रीति सुन्दर थी, अब मुझे यह लगने लगा कीं वो मुझसे झूठ बोल रही है। में उससे मिलता और बाते भी करता था लेकिन अभी भी वही सवाल था कीं मैंने उसे कहां देखा है?


फिर मैंने अपने दोस्तों को सभी को प्रीति कीं तस्वीर दिखाई यह कहकर कीं मेरी शादी होने वाली है. में यह भी सोच रहा था कीं शायद किसी ओर नें भी प्रीति को देखा हो। कीं वो सब भी मेरे साथ ही पढ़े है। लेकिन किसी नें कुछ नहीं कहा।


बहुत दिनों की इस परेशानी को मैंने हल करना चाहा मैंने सोचा चाहे जो हो अब में उससे सीधे बात करूँगा।


आखिर कार जब में प्रीति से मिला तब मैंने प्रीति को डायरेक्ट ही बोला कहां कीं प्रीति मेरी मेमोरी इतनी अच्छी नहीं है, लेकिन मुझे यह बात परेशान कर रही है कीं मैंने तुम्हे कहां देखा है।

किस पार्टी में या कहीं ओर। इतने दिनों से एक ही सवाल और मेरे बर्ताव से शायद वो भी परेशान थी। वो मुझसे इस दौरान कई बार पूछ रही थी की आप मेरे पास होकर भी पास नहीं रहते क्या बात है?


मेरे इस सवाल पर वो भड़क गई, उसने कहां कीं जब से आप मिलें यही कह रहें है।  मैंने आपसे सब बता भी दिया। आप कहना क्या चाहते है, कहां देखा है आपनें।आप खुल के बताये क्या बोलना चाहते है आप को मुझ पर भरोसा नहीं तो आप शादी मत कीजिये।


इतना कहकर वो उठकर चली गई। एक तरफ मेरी मम्मी शादी कीं तैयारी कर रही थी। दूसरी तरफ हमारा झगड़ा हो रहा था।


अब में सोच रहा था की शायद हमारा कुछ नहीं होगा। अब 2 से 3 दिन हो गये प्रीति का कॉल नहीं आया, मैंने भी उसे नहीं लगाया। मुझे समझ नहीं आ रहा था कीं में इस बात से इतना परेशान क्यों हो रहा हूं।


फिर मुझे सुबह प्रीति का कॉल आया उसने कहां कीं. आपके सवाल का जवाब में देती हूँ, आप मिल सकते है।मुझे आपको कुछ दिखाने के साथ समझाना भी पड़ेगा।


में प्रीति से मिलने गया। उसने कहां कीं अभी में कुछ दिखाने वाली हूँ, उससे आप को याद आ जायेगा कीं आपनें मुझे कहां देखा है।


इतना बोल कर उसने अपने बेग से मोबाइल निकाला और उसमे एक वीडियो क्लिप दिखाई। वीडियो में, में था। जब में कॉलेज के लास्ट ईयर में था तब एक रेस्टोरेंट में 4 से 5 लड़कियां बेवजह मेरी टेबल पर आ गई थी।


मुझे कहने लगी कीं में उनकी फोटो लें रहा हूँ। मैंने मना किया तो उनसे बहस हो गई। प्रीति बोली कीं, में उस समय दिल्ली अपनी कज़ीन बहन के पास गई थी।

वो सोशल मीडिया पर प्रैंक वीडियो उपलोड करती थी।उस समय मोबाइल मेरे हाथ में था और में वीडियो बना रही थी तुम्हारे बाल उस समय बड़े थे और करीब 3 साल पुरानी बात हो गई इसलिये में तुम्हे पहचान में नहीं पाई।


वो प्रैंक था वहाँ सब जानते थे रेस्टोरेंट वाले भी, वीडियो ख़त्म होते ही हम तुम्हे सॉरी भी बोलते लेकिन। तुम तो बहुत डर गये थे।


तुम्हारी तो बोलती ही बंद हो गई थी और उठ कर चले गये तुम्हे लगा यह सब सच था। तुम बहुत ही सीधे हो तुम्हारे साथ कभी ऐसा नहीं हुआ होगा इसलिये शायद तुम्हे वो बातें अभी तक याद है।


हमें वीडियो थोड़ा लम्बा चाहिये था औऱ कुछ मिनट में हम तुम्हे बता ही देते लेकिन हमें भी नहीं पता था कीं तुम इतने घबरा जाओगे, उस दिन हमें भी लगा कीं हमने सही नहीं किया। हमारी वजह से तुम इतने जो घबरा गये थे।


फिर दीदी इस तरह का कुछ करने में अब स्पेशल ध्यान रखती है कीं कोई इतना परेशान ना हो जाये। हम अपने मजे के लिये किसी को परेशान नहीं कर सकते यह हमें उस दिन अहसास हुआ था। 


इसलिये दीदी नें तुम्हारा वीडियो भी उपलोड नहीं किया था। तुमने उस दिन बोला तो मुझे भी याद आने लगा कीं शायद तुम वही हो औऱ दीदी के पास तुम्हारा वीडियो पड़ा था तो मैंने उसी से यह लिया है।


उसकी बाते सुनंने के बाद, मैंने कहां कीं, हाँ मेरी नजर तुम पर एक बार गई थी। जब तुम वीडियो बना रही थी इसलिये वही अटक गई थी।

लेकिन ऐसा मज़ाक करना अच्छा नहीं है। में तो कई दिनों तक सोचता रहा था कीं तुम सब बेवजह मुझे पिटवाने वाली थी। तुम्हारी कज़ीन कीं शक्ल तो मुझे अच्छे से याद है।

प्रीति यह सब बताकर हॅसने लगी बोली लगता है अभी तक आपको हम सपने आते है। इसलिये हमको अभी तक भूले नहीं।प्रीति हॅसते हुऐ बोली मुझे कहां देखा है यह पूछे जा रहें थे लेकिन खुद का यह किस्सा नहीं बताया कभी नहीं तो मुझे याद आ जाता।


प्रीति तो बस हॅस ही रही थी, उसने पूछा शादी तो करोगे ना?मैंने बोला अब तो जरूर करूँगा और तुम्हे और तुम्हारी बहन दोनों को परेशान करूँगा।


प्रीति नें वही से वीडियो कॉल किया अपनी बहन को। फिर वो दोनों मेरा मज़ाक बनाकर हॅसते रहें। उसकी बहन बोली कीं जीजा जी सारी ज़िन्दगी के लिये अपनी मुट्ठी में आ गये अब जीजाजी नें ज्यादा परेशान किया तो उनका वीडियो वायरल कर देंगे।


अब मुझे मेरे सारे सवालों का जवाब मिल गया था।


आज के इस सोशल मीडिया और वायरल वीडियो के दौर में। हर किसी को यह ध्यान जरूर रखना चाहिये। किसी का वीडियो उसकी मर्जी के बिना उपलोड नहीं करना चाहिये। आपको कहानी कैसी लगी हमें comment कर जरूर बताये।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
close